NewsTrending

वीडियो: अपने आखिरी समय में केके गा रहे थे अपना टाइमलेस गाना ‘पल’

‘हम रहें या ना रहें कल…’ कल कोलकाता की फिज़ाओं में गूंज रहा था। यह वही गाना है जिसे केके अपने आखिरी वक़्त में गा रहे थे। इसका एक वीडियो इंटरनेट पर घूम रहा है।

Advertisement

मंगलवार शाम को हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के मशहूर गायक केके का लाइव कॉन्सर्ट कोलकाता के नजरुल मंच में हो रहा था। वहीं अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। केके होटल गए और जब तक आगे कुछ और किया जा सकता था, तब तक मौके पर होटल ही में उनकी मौत हो गई।

इसी से संबंधित एक वीडियो आया है कि केके अपने आखिरी समय में ‘पल’ जैसा टाइमलेस क्लासिक गाना गा रहे थे। वीडियो में हम देखते हैं कि सुनने वालों ने अपना मोबाइल बाहर निकाल लिया है और अपने फ्लैश को ऑन कर के सब केके के साथ झूमने लगे हैं। ‘पल’ गाना 90 के दशक का एक गाना है जो कि बहुत पसंद किया गया था सुनने वालों के बीच। ऑनलाइन शेयर हो रहे वीडियो में केके अपने करियर के और भी कई मशहूर गाने गाते दिखते हैं, जैसे : क्या मुझे प्यार है।

Advertisement

पल 1999 में आया था और केके का पहला एल्बम था। उस जमाने में यह एक बड़ा हिट था। आज भी उसके गाने सुनकर उस समय के लोग नोस्टलजिया में चले जाते हैं।

कई लोगों ने केके के आखिरी कॉन्सर्ट से छोटी-छोटी क्लिप्स सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं। कई लोग कृष्णकुमार कुन्नत उर्फ को अपनी बचपने और टीनएज के आदर्श मानते थे। केके के गानों ने 90 के दशक में पैदा हुए लोगों के स्कूल और कॉलेज को यादगार बनाते हुए उनकी ज़िंदगी को कुछ बेहतर किया।

Advertisement

हिंदी फिल्मों के कई बहुत मशहूर गाने जैसे ‘तू ही मेरी शब है’ और ‘तड़प तड़प के’ भी केके के ही गाए हुए हैं।

केके दिल्ली में पैदा हुआ थे। उनकी शिक्षा दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ी मल कॉलेज से हुई थी। संगीत या गायन में कोई औपचारिक शिक्षा केके के पास नहीं थी। फिल्मों के लिए गाना गाने से पहले केके ने कई जिंगल में भी अपनी आवाज़ दी है। बॉलीवुड में जैसे कहा जाता है कि शम्मी कपूर के लिए मोहम्मद रफ़ी की आवाज़, अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना के लिए किशोर कुमार और शाहरुख खान के लिए उदित नारायण और अभिजीत की आवाज़ को परफेक्ट माना जाता है, वैसे ही, एक्टर इमरान हाशमी के लिए केके की आवाज़ को बढ़िया माना जाता है। इमरान हाशमी के कई सुपरहिट गाने केके के गाए हुए हैं।

Advertisement
Back to top button