EntertainmentNews

मैंगलोर पुलिस के सिर चढ़ा ‘777 चार्ली’ फिल्म का खुमार, स्निफर डॉग को दिया यह नाम

भारतीय सिनेमा में बेजुबान जानवरों और इंसान के रिश्ते पर कई फिल्में बन चुकी हैं और लोगों के बीच काफी पसंद भी की गई है। हाल ही में कन्नड़ सिनेमा में एक फिल्म रिलीज हुई है, जिसका नाम है ‘777 चार्ली’। आपको बता दें, यह फिल्म कन्नड़ सिनेमा के एक्टर रक्षित शेट्टी स्टारर फिल्म ‘777 चार्ली’ है, जिसमें एक इंसान और कुत्ते के बीच की भावनाओं को इतनी खूबसूरती के साथ दिखाती है कि हर दर्शक भावुक हो जाए।

Advertisement

आपको बता दें, फिल्म ने लोगों को भावुक कर दिया है और हर जगह धूम मचा रखी है, साथ ही इस फिल्म के रिलीज से बाद के कर्नाटक के मैंगलोर शहर की पुलिस ने एक हैरान कर देने वाला काम किया है।

खास समारोह आयोजित करके रखा नाम

जी हाँ, पुलिस बल ने अपनी हालिया भर्ती स्निफर डॉग का नाम चार्ली रखा है। जैसे ही इसमें एक नया खोजी कुत्ता शामिल किया गया, पुलिस विभाग ने मादा कुत्ते को सम्मानित करने के लिए एक विशेष समारोह की मेजबानी की।

Advertisement

पुलिस के अनुसार, गुरुवार को कुत्ते के संचालकों सहित उसके कुछ कर्मियों ने किरणराज के निर्देशन का प्रीमियर देखने के बाद यह नाम प्रस्तावित किया था। इस नाम से वो भी सहमत थे। शुक्रवार को पुलिस आयुक्त कार्यालय में आयोजित एक विशेष नामकरण समारोह में तीन महीने के नए खोजी चार्ली के साथ भाग लिया और केक काटा।

ट्रेनिंग के लिए बेंगलुरु जायेंगे चार्ली

पत्रकारों से बात करते हुए मंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने कहा,

जब कर्मचारियों ने नाम सुझाया तो वह सहमत हो गए क्योंकि यह एक उपयुक्त लग रहा था। पुलिस बल ने कहा कि चार्ली द डॉग को अब छह महीने के बुनियादी प्रशिक्षण के लिए बेंगलुरु भेजा जाएगा। चार्ली के साथ हैंडलर हरीश और सहायक हैंडलर विक्रम भी होंगे।

Advertisement

विभाग ने हाल ही में कुत्ते को 20,000 रुपये में खरीदा था। यह शहर पुलिस के डॉग स्क्वाड में शामिल होगा, जिसमें गीता, रानी, ​​रूबू और बबली के अन्य कुत्ते हैं। बुबली और रूबी को अपराध का पता लगाने के काम के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है और बाकी विस्फोटक का पता लगाने के विशेषज्ञ हैं।

साथ ही एक अधिकारी ने बताया कि शहर की पुलिस प्रत्येक कुत्ते के भोजन पर प्रतिदिन 300 रुपए खर्च करती है। प्रत्येक कुत्ते का 1,300 रुपए वार्षिक प्रीमियम देकर बीमा किया जाता है।

Advertisement
Advertisement
Back to top button