NewsSports

राजनीतिक मैदान में उतरे हरभजन सिंह, आम आदमी पार्टी ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

राजनीति एक ऐसा क्षेत्र बन चुका है जहाँ हर कोई हाथ आजमाने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है। चाहे वह एक्टर, पत्रकार, बिजनेस मैन या फिर स्पोर्ट्स पर्सन, आजकल हर किसी का नाम पॉलिटिक्स से जुड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। हालिया खबर है, पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह से जुड़ी हुई।

Advertisement

दरअसल, क्रिकेटर हरभजन सिंह को आम आदमी पार्टी (आप) ने अपना राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार नियुक्त किया है। हालांकि, इस बात को लेकर लंबे समय से चर्चा चल रही थी कि हरभजन सिंह आम आदमी पार्टी के टिकट पर राज्यसभा जा सकते हैं।

 

Advertisement

मीडिया जगत से लेकर राजनीतिक हल्के तक इस बात को लेकर भी चर्चा की जा रही है कि, हरभजन को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का प्रभार भी दिया जा सकता है।

बता दें कि, पंजाब विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान भगवंत मान ने ऐलान किया था कि, राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिए हर संभव कार्य किया जाएगा। साथ ही यह भी कहा था कि जालांधर में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी।

हरभजन सिंह को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की भी मिल सकती है कमान

चूंकि, अब हरभजन सिंह को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार नियुक्त किया गया है। ऐसे में यह कहा जा रहा है कि, भज्जी को ही स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का प्रभार भी सौंपा जाएगा। वास्तव में, यदि ऐसा होता है राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिए इसे बेहतर प्रयास मान जाएगा।

Advertisement

 

 

गौरतलब है कि, पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ी जीत मिली है। जिस कारण इस महीने के अंत तक पार्टी को राज्यसभा की पांच सीटें मिलने वाली हैं। जिसके लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से पहला नाम हरभजन का सामने आया है।

Advertisement

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान के करीबी दोस्त माने जाते हैं। यही नहीं, जब पंजाब में आप को बड़ी जीत हासिल हुई, तब भी हरभजन ने ट्वीट करते हुए भगवंत मान को बधाई दी थी।

 

.

Advertisement

 

 

.

Advertisement

 

Advertisement
Back to top button