EntertainmentNews

दिवगंत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के बारे में कुछ अज्ञात तथ्यों के बारे में जानिये

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की आयु में निधन हो गया। जिम में वर्कआउट करते समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद उन्हें बाद में उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया।

Advertisement

यह बताया गया कि उनका दिमाग ठीक से काम नहीं कर रहा था। वह भारत के सबसे सफल स्टैंड-अप कॉमेडियन में से थे। पूरा देश इस दिग्गज कॉमेडियन को श्रद्धांजलि दे रहे है। तो आज हम आपको यहां उनके बारे में कुछ अज्ञात तथ्यों के बारे में बताने जा रहे है।

 

राजू श्रीवास्तव एक प्रसिद्ध कवि के बेटे थे

दिग्गज कॉमेडियन के असली नाम से शायद आप अंजान होंगे। उनका असली नाम सत्यप्रकाश श्रीवास्तव था। उनके पिता कानपुर रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक प्रसिद्ध कवि थे। कॉमेडियन राजू अपने संघर्ष के दिनों में ऑटो रिक्शा चलाते थे जिससे वो अपना बड़ी मुश्किल से खर्चा चला पाते थे।

Advertisement

पाकिस्तान से मिले धमकी भरे कॉल

मशहूर कॉमेडियन को पाकिस्तान से धमकी भरे फोन आए और उनसे अंडरवर्ल्ड डॉन पर मजाक नहीं करने के लिए मना किया गया था।

अभिनय करियर

जबकि राजू श्रीवास्तव ने अपने गजोधर भैया अभिनय से बहुत प्रसिद्धि हासिल की, कम ही लोग जानते हैं कि उन्हें अभिनय का भी बड़ा शौक था। उन्होंने सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया में काम किया था। शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर में उन्होंने चार्ली के दोस्त की भूमिका निभाई थी। वह बॉम्बे टू गोवा में भी अभिनय करते हुए दिखाई दिए थे।

राजू आखिरी बार बड़े परदे पर 2017 में आयी फिल्म फिरंगी में दिखाई दिए थे। इसके अलावा कॉमेडियन ने बिग बॉस 3 में भी हिस्सा लिया था। वह लगभग 2 महीने तक विवादित घर के अंदर रहे और अपनी कॉमेडी से सभी का मनोरंजन करते रहे। इसके अलावा भी वह कई टीवी शो में दर्शकों को हंसाते हुए दिखाई दे चुके हैं।

Advertisement

कॉमेडियन की निजी जिंदगी

श्रीवास्तव के निजी जिंदगी की बात की जाए तो उन्होंने 1 जुलाई 1993 को लखनऊ की शिखा से शादी की। दोनों के दो बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं।

Advertisement

Related Articles

Back to top button