EntertainmentFeature

6 बॉलीवुड एक्टर्स जिन्होंने एक्टिंग में करियर के लिए अपनी 9 से 5 वाली नौकरियां छोड़ दीं

आम जिंदगी में हमने कई बार देखा है कि हम कई बार ऐसी नौकरी करने लगते हैं, जिसके बारे में शायद हमने नहीं सोचा होता है। कई बार मजबूरीवश हम कोई नौकरी तो करने लगते हैं लेकिन हमें अंदर से संतुष्टि नहीं मिलती है और कुछ समय बाद हम वह नौकरी छोड़ देते हैं। ये चीज आम लोगों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्टर्स के साथ भी देखने को मिली है।

Advertisement

कई बॉलीवुड के एक्टर्स ऐसे रहे जिन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने के लिए अपनी 9 से 5 वाली नौकरी को छोड़ दी। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ एक्टर्स का जिक्र करने जा रहे हैं।

इन 5 बॉलीवुड एक्टर्स ने एक्टिंग के लिए छोड़ी अपनी नियमित नौकरी

1. रणवीर सिंह का नाम भी नौकरी छोड़ने वाले बॉलीवुड एक्टर्स में शामिल है

बॉलीवुड के सबसे एनर्जेटिक स्टार्स में से एक रणवीर सिंह की गिनती आज के सफलतम एक्टर्स में होती है। रणवीर अपने करियर में अब तक कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं।

Advertisement

हालाँकि इंडस्ट्री में आने से पहले रणवीर विज्ञापन एजेंसीज O&M के लिए कॉपीराइटर का काम किया करते थे। लेकिन उन्होंने बाद में इस नौकरी को छोड़ बड़े परदे की तरफ रूख किया।

2. तापसी पन्नू

तापसी पन्नू को बॉलीवुड में बेहतरीन एक्टिंग करने वाली एक्टर्स की लिस्ट में शामिल किया जाता है। हालाँकि आप में से काफी लोगों को नहीं पता होगा कि ग्रेजुएशन के बाद तापसी ने इंजीनियर के तौर पर काम करना शुरू किया था।

बाद में उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ कर मॉडलिंग शुरू की और कई शोज के लिए ऑडिशन भी दिए।

Advertisement

3. आयुष्मान खुराना

मल्टीटैलेंटेड आयुष्मान खुराना ने भी बॉलीवुड में चमकने से पहले काफी संघर्ष किया है। इस एक्टर ने कई सालों तक एंकरिंग में अपना हाथ आजमाया और शुरुआत में एक रेडियो शो जॉकी के तौर पर भी काम किया। हालाँकि उनकी मेहनत रंग लायी और विक्की डोनर मूवी से बॉलीवुड की दुनिया में डेब्यू किया।

4. रणदीप हूडा

बॉलीवुड में ऐसे कुछ ही एक्टर हैं, जो अपनी एक्टिंग से दर्शकों को आकर्षित करने का काम करते हैं। उन्हीं में से एक नाम रणदीप हूडा का भी है। ऑस्ट्रेलिया यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद रणदीप ने फ़ूड डिलीवर, वेटर और कैब ड्राइवर का काम किया।

इसके बाद भारत में उन्होंने मार्केटिंग का काम दिल्ली में किया। कुछ समय बाद वह मुंबई शिफ्ट हो गए और वहीँ उन्होंने पहले मॉडलिंग की और फिर एक्टिंग करने का मौका मिला।

Advertisement

5. परिणीति चोपड़ा का नाम भी नौकरी छोड़ने वाले बॉलीवुड एक्टर्स में शामिल है

युवा एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने पढ़ाई पूरी करने के बाद यूके में काम की तलाश की लेकिन उन्हें काम नहीं मिला। मुंबई आकर उन्होंने यशराज फिल्म्स में एकाउंटिंग की जॉब के लिए अप्लाई किया और वहां उन्हें मार्केटिंग और पीआर विभाग में इंटर्नशिप का मौका मिला।

हालाँकि बाद में उन्हें यशराज फिल्म्स की तरह से ही काम करने का मौका मिला और उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू भी किया।

6. जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम को बॉलीवुड में काम करते हुए काफी लम्बा समय हो चुका है। हालाँकि शुरुआत में उन्होंने एक्टिंग के बजाय एक विज्ञापन एजेंसी के लिए स्ट्रेटेजिक प्लानर के तौर पर काम किया था। वहीँ 26 साल की उम्र में उन्होंने मॉडलिंग और फिर एक्टिंग की शुरुआत की।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Back to top button